• July 28, 2022

मोइन अली का कैच पकड़ते ही फैन को लोगों ने लगाया गले: अफ्रीकी खिलाड़ी भी बजाने लगा ताली

मोइन अली का कैच पकड़ते ही फैन को लोगों ने लगाया गले: अफ्रीकी खिलाड़ी भी बजाने लगा ताली

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका (England Vs South Africa) को 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 41 रन से हरा दिया है। इस मैच में कई रिकॉर्ड टूटे, जिसमें से एक रिकॉर्ड मोइन अली (Moeen Ali) ने भी तोड़ा है। इंग्लैंड ने बुधवार को खेले गये मैच में टॉस हारने के बावजूद पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 234 रन बनाये, जिसके जवाब में प्रोटियाज 193 रन ही बना सकी। यह इंग्लैंड का अंतरराष्ट्रीय टी20 में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है, जिसका श्रेय जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और मोइन अली (Moeen Ali) को जाता है।

 

इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मोईन अली अफ्रीका के गेंदबाज फेहलुकवायो की शॉर्ट बॉल को डीप स्क्वायर पर छक्का लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद फैन ने मोइन अली (Moeen Ali) का शानदार कैच पकड़ा और उसके बाद का नजारा देखने लायक है। फैन कैच पकड़ने के बाद जश्न मना रहा है और लोग ताली बजाकर उसकी सराहना कर रहे हैं। जिसके बाद कुछ और लोग उसके पास आकर गले लगाकर उसके साथ कैच पकड़ने का जश्न मनाने लगे। ये सब देखकर बाउंड्री के पास खड़े केशव महाराज (Keshav Maharaj) भी ताली बजाते हुए दिखे।

 

235 रन का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के लिये अलंघ्य पहाड़ की तरह था। अपना तीसरा टी20 खेल रहे युवा बल्लेबाज ट्रस्टिन स्टब्स (Trustin Stubbs) ने 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और आठ छक्के जड़े। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रक्सि (Reeza Hendricks) ने भी 33 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की बदौलत 57 रन बनाये, मगर यह प्रोटियाज को जीत दिलाने के लिये काफी नहीं था। दक्षिण अफ्रीका अपने 20 ओवर में सिर्फ 193 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने पहले मैच में 41 रन की जीत हासिल की।

 431 total views,  4 views today

Spread the love