• June 24, 2022

ENG vs NZ Test: अजीबोगरीब अंदाज में आउट हुए न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज, देखलार रह जाएंगे हैरान

ENG vs NZ Test: अजीबोगरीब अंदाज में आउट हुए न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज, देखलार रह जाएंगे हैरान

स्पोर्ट्स डेस्क। आपने क्रिकेट के मैच में कई अविश्वसनीय कैच देखे होंगे, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच से कैच का एक ऐसा नजारा सामने आया है, जिसे देख दुनिया दंग है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन ये नजारा 56वें ओवर में देखने को मिला। बता दे की मैच में मेहमान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. कीवी टीम ने 83 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे. यहां से हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) और डेरेल मिचेल (Darrell Mitchell) ने पारी को संभाला, लेकिन निकोल्स अपनी खराब किस्मत के कारण आउट हो गए. उन्होंने 99 बॉल खेलकर सिर्फ 19 रन बनाए.

 

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम का स्कोर जब 123 रन था और स्पिनर जैक लीच 56वां ओवर लेकर आए थे. ओवर की दूसरी बॉल पर हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने आगे निकलकर सीधा शॉट खेला. बॉल हवा में तेजी से गई और नॉन स्ट्राइक पर खड़े डेरेल मिचेल (Darrell Mitchell) के बैट पर जा लगी. यहां से बॉल हवा में लॉन्गऑफ की ओर गई, जिसे फील्डर एलेक्स लीस ने कैच कर निकोल्स को पवेलियन भेज दिया. अंपायर ने नियम के तहत निकोल्स को आउट करार दिया.

क्या कहते हैं MCC के नियम?

मेरीलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने नियम के मुताबिक, लॉ 33.2.2.3 कहता है कि यदि बॉल किसी विकेट, एक अंपायर, अन्य फील्डर, एक रनर या दूसरे बल्लेबाज से लगती है और कोई फील्डर उसे कैच करता है, तो कैच आउट करार दिया जाएगा.

 429 total views,  2 views today

Spread the love