• September 8, 2022

सुनहरा मौका! नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोलॉजी में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती

सुनहरा मौका! नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोलॉजी में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती

इंटरनेट डेस्क। युवाओं के लिए सुनहरा मौका है आपको बता दे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोलॉजी, उत्तराखंड ने 18 साइंटिस्ट के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में 20 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दे की राष्ट्रीय जल विज्ञान की इस भर्ती में विभिन्न श्रेणियों के वैज्ञानिकों जैसे- वैज्ञानिक एफ, सी व बी कैटेगरी के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है।

पदों का विवरण-

साइंटिस्ट एफ: 1
साइंटिस्ट सी: 6
साइंटिस्ट बी: 11
भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां:

आवेदन शुरू होने की तिथि – 3 सितंबर 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 20 अक्टूबर 2022

आयु सीमा: साइंटिस्ट एफ के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, और साइंटिस्ट सी के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साइंटिस्ट बी के पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है।

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 जमा करने होंगे।

बता दे की उम्मीदवारों को अपने आवेदन आधिकारिक वेबसाइट http://nihroorkee.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन जमा करने होंगे।
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद उम्मीदवार को आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी निम्नलिखित पते पर जमा करनी होगी: वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, राष्ट्रीय जल विज्ञान संस्थान, जलविज्ञान भवन, रुड़की 247667, जिला हरिद्वार (उत्तराखंड)।
सभी पदों के लिए आवेदन योग्यता व आयु सीमा अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले रोजगार समाचार में प्रकाशित पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर ध्यान से पढ़ें।

 434 total views,  2 views today

Spread the love