अपनी खूबसूरती पर चार चाँद लगाने के लिए अपनाएं ये उपाय!

अपनी खूबसूरती पर चार चाँद लगाने के लिए अपनाएं ये उपाय!

लाइफस्टाइल। हेल्थी चमकदार त्वचा आज हर कोई पाना चाहता है। हर कोई सुंदर दिखना चाहता है पर इस भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय निकाल पाना मुश्किल हो गया है। और खासतौर पर विंटर डेज में त्वचा को हेल्थी चमकदार रखना किसी चुनौती से कम नहीं है सर्दियों में स्किन ड्राई और अनहेल्थी रहती है हर कोई सजना सवरता है जिसके लिए वह कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करता है। आज हम आपको बतायंगे आप किस प्रकार अपनी स्किन को प्राकृतिक तरिके से सुंदर बना सकते है। और जिसके लिए सौंदर्य सामग्री पर पैसे खर्च करने के बजाय खान पान पर ध्यान पर ध्यान देंगे।

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स से सुंदर चमकदार तो बनती तो है किन्तु नेचुरल ग्लोयिंग नहीं होती है स्किन में नेचुरल ग्लो लेन के लिए रेगुलर 6 से 7 गिलास पानी पीना चाहिय। पानी से बॉडी हाइड्रेट रहती है। पानी स्किन को ब्राइट बनाता है। कुछ सब्जियो में एंटी ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते है संतरा, कीवी, अंगुर , आवला , आलूबुखारा, मौसमी, खट्टे फ्रूट हमारी स्किन में नेचुरल ग्लो लाते और सब्जिओ में पालक, टमाटर, आदि खाने में शामिल कर सकते है पालक आयरन से भरपूर होता है, जो शरीर में खून की कमी नहीं होने देता है। इसमें विटामिन ए, बी, फोलेट होता है,पालक की सब्जी खाएं या जूस पिएं, हर तरह से यह सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। और ये सभी पोषक तत्व हमारे स्किन को सुंदर बनाने में मदद करता है।

 

टमाटर में विटामिन के, ए, बी 1, 3, 6, 7 और विटामिन सी पाए जाते हैं। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी काफी होता है और लाइकोपीन भी। आप टमाटर का रस लगाकर भी निखरी, साफ-सुथरी त्वचा पा सकते हैं यदि आप खूबसूरत दिखना चाहते है फल और सब्जिओ को डाइट में शामिल जरूर करे। यदि आप नेचुरली ख़ूबसूरती चाहते है तो इनमे में स कोई भी फल सब्जिया नियमित रूप से डाइट में शामिल करे। इनके साथ ही एक्सरसाइज भी अपनी दिनचर्या में शामिल करे एक्सरसाइज़ से दिमाग तनावमुक्त रहता है यदि आप रेगुलर ये डाइट फॉलो करते हो तो आपको रुखी त्वचा , झुर्रियों जैसी प्रॉब्लमस नहीं होगी। आप उम्र से तो बड़े होंगे लेकिन त्वचा से हर बुढ़ापे में भी जवान और खूबसूरत आकर्षक दिखोगे।

 1,058 total views,  6 views today

Spread the love