• April 26, 2023

खेतों में होगा पंजाब के पूर्व CM बादल का संस्कार: पैतृक गांव बादल में 2 एकड़ में उखाड़ा जा रहा किन्नू का बाग

खेतों में होगा पंजाब के पूर्व CM बादल का संस्कार: पैतृक गांव बादल में 2 एकड़ में उखाड़ा जा रहा किन्नू का बाग

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को अंतिम श्रद्धांजलि दी. बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने मंगलवार रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली. वह 95 साल के थे.

बता दे की प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) का अंतिम संस्कार उनके पुश्तैनी खेतों में गुरुवार को किया जाएगा। इसके लिए मुक्तसर जिले में आने वाले उनके पैतृक गांव बादल में करीब 2 एकड़ में खड़ा किन्नू का बाग उखाड़ा जा रहा है। इसी जगह प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) का संस्कार किया जाएगा। दरअसल, बादल गांव के शमशान घाट में जगह कम होने के कारण पूर्व CM का संस्कार उनके अपने खेत में करने का फैसला लिया गया।

फिलहाल प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के हेड ऑफिस में रखा गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा तमाम दिग्गज नेता और आम लोग उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं। इसके बाद चंडीगढ़ से उनकी शवयात्रा रवाना होकर बादल गांव पहुंचेगी।

 134 total views,  2 views today

Spread the love