• April 26, 2023

प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन के लिए चंडीगढ़ पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि

प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन के लिए चंडीगढ़ पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को अंतिम श्रद्धांजलि दी. बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने मंगलवार रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली. वह 95 साल के थे.

पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को बादल के निधन को ‘‘व्यक्तिगत क्षति” बताते हुए कहा था कि वह (बादल) भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे, जिन्होंने देश के विकास में अहम योगदान दिया.

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट किया, ‘‘प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) के निधन से अत्यंत दुखी हूं. वह भारतीय राजनीति के एक विशाल व्यक्तित्व और एक उल्लेखनीय राजनेता थे। उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास में अहम योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किए और महत्वपूर्ण समय के दौरान राज्य को नेतृत्व प्रदान किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘मुझे उनके साथ हुई कई बातचीत याद है, जिसमें उनका विवेक हमेशा स्पष्ट रूप से झलकता था. उनके परिवार और अनगिनत समर्थकों के प्रति संवेदना.

 117 total views,  2 views today

Spread the love