• May 4, 2022

Hanuman Chalisa Row: वकील का दावा- नवनीत राणा को बायकुला जेल से किया गया अस्पताल शिफ्ट

Hanuman Chalisa Row: वकील का दावा- नवनीत राणा को बायकुला जेल से  किया गया अस्पताल शिफ्ट

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) को अस्पताल ले जाया गया है. उनके ऑफिस से जारी की गई जानकारी के मुताबिक आज उन्हें बायकुला जेल से जेजे हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है. हालांकि, फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है. इससे पहले सोमवार को उनके वकील ने जेल के अधिकारियों को पत्र लिखकर पूछा था कि नवनीत राणा (Navneet Rana) को सीटी स्कैन की सुविधा क्यों नहीं दी जा रही है. वहीं, नवनीत राणा के वकील ने 29 अप्रैल को भी जेल अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा था कि नवनीत राणा (Navneet Rana) को स्पोंडिलोसिस के लिए सीटी स्कैन की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्हें सीटी स्कैन के लिए अस्पताल नहीं ले जाया जा रहा.

 

नवनीत राणा (Navneet Rana) के वकील रिजवान मर्चेंट ने दावा किया था कि उनकी मुवक्किल को जेल में उचित इलाज नहीं मिल रहा है. रिजवान मर्चेंट ने बाइकुला जेल के सुपरिटेंडेंट को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने दावा किया था कि नवनीत राणा (Navneet Rana) स्पोंडिलोसिस (Spondylosis) से जूझ रही हैं, उन्हें सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. उन्होंने आगे लिखा, लंबे वक्त तक नवनीत राणा (Navneet Rana) को फर्श पर बैठने और सोने के लिए मजबूर किया गया. ऐसे में स्पोंडिलोसिस की वजह से उनका दर्द बढ़ गया है. सीटी स्कैन के बिना आगे का इलाज नहीं किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस लेटर में ADG महाराष्ट्र जेल और लोकसभा स्पीकर को भी मार्क किया गया था.

वकील रिजवान मर्चेंट (Rizwan Merchant) ने लिखा था कि जे जे हॉस्पिटल ने लिखित में दिया था कि स्पोंडिलोसिस की जांच के लिए सीटी स्कैन कराना जरूरी है. वकील ने कहा, जेल प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं कराया गया. रिजवान मर्चेंट ने कहा था कि अगर उनकी मुवक्किल नवनीत राणा (Navneet Rana) को कुछ होता है, तो उनके स्वास्थ्य के लिए आप (प्रशासन) जिम्मेदार होगा. रिजवान ने कहा था कि हमारे क्लाइंट का सीटी स्कैन कराने के लिए आपके दफ्तर से कई बार अपील की गई. लेकिन दुर्भावना की वजह से अनुमति नहीं दी गई. उन्होंने कहा, इस शिकायत की कॉपी ADG पुलिस और लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) को भेजी गई थी.

 606 total views,  2 views today

Spread the love