• July 9, 2022

एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय दर्शक को कहा था करी और पाकिस्तानी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय दर्शक को कहा था करी और पाकिस्तानी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच हाल ही में बर्मिंघम के एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच के दौरान भारतीय फैंस को नस्लवाद का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड के एक फैन को ऐसा करना अब भारी पड़ गया है. बर्मिंघम पुलिस ने ऐसी भद्दी हरकत करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये घटना टेस्ट मैच के चौथे दिन घटी थी. बर्मिंघम पुलिस ने एक बयान में कहा, “सोमवार को बर्मिंघम में टेस्ट मैच में नस्लवादी, अपमानजनक व्यवहार की रिपोर्ट के बाद एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। वह पूछताछ के लिए हिरासत में है।

सोशल मीडिया पर कई शिकायतों के बाद इंग्लैंड और ECB ने नस्लभेद टिप्पणी मामले की जानकारी दी थी। ईसीबी ने ट्वीट कर बताया था कि सीरीज के आखिरी मैच के दौरान नस्लभेद का मामला सामने आया है। एजबेस्टन में अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच की। एक आदमी के गिरफ्तार होने के बाद जांच जारी है।

बता दे की एक भारतीय फैन ने सोशल मीडिया पर अपने साथ हुई बदसलूकी के बारे में बताया था। उन्होंने खुलासा किया था कि मैच के दौरान दर्शक उन्हें करी और पाकिस्तानी कहकर बुला रहा था। उन्होंने गार्ड को इस बारे में जानकारी दी और कई बार उस व्यक्ति की पहचान भी कराई जो उनके ऊपर नस्लभेदी टिप्पणी कर रहा था, लेकिन गार्ड ने कोई कार्रवाई नहीं की।

 472 total views,  2 views today

Spread the love