• January 3, 2022

पुष्पराज जैन पर आयकर का शिकंजा, बंद कमरे में दोनों से पूछताछ

पुष्पराज जैन पर आयकर का शिकंजा, बंद कमरे में दोनों से पूछताछ

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के नेता पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पम्पी जैन के कई ठिकानों पर चले छापे में 150 करोड़ रुपये के भारी भरकम टैक्स चोरी की आशंका है. आयकर विभाग से जुड़े अधिकारियों ने ये जानकारी दी है. 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई, गुजरात, कानपुर, लखनऊ और कन्नौज समेत देश के दूसरे ठिकानों पर छापा मारा था. आईटी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 50 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे की पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पम्पी जैन का मुंबई के बिजनेसमैन भूमि डेवलेपर के साथ ज्वाइंट वेंचर था. ये दोनों साथ मिलकर बिजनेस करते थे. प्राथमिक जांच में पता चला है कि 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. आयकर विभाग के अधिकारियों को संदेह है कि शुक्रवार, शनिवार की तलाशी में जब्त किए गए दस्तावेजों और फाइलों के विश्लेषण के बाद और अधिक कर चोरी का पता लगाया जा सकता है. बता दें कि यूपी में भी आयकर विभाग ने दिल्ली एनसीआर में पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) और उनके सहयोगियों से संबंधित कुछ स्थानों पर भी तलाशी ली है. सूत्रों ने बताया कि बरामद दस्तावेजों की जांच आज पूरी हो जाएगी.

आयकर छापों के दौरान दोनों अपने-अपने घरों में अकेले मिले थे। यही वजह है कि रतन प्रेसिडेंसी के पांचवे फ्लोर के 508 नंबर फ्लैट में रहने वाले अतुल जैन से पूछताछ के बाद आयकर अफसरों ने उन्हें कन्नौज ले जाने से पहले उनका फ्लैट सील दिया था। इसी सील फ्लैट को आज दोनों भाइयों की मौजूदगी में खोला गया। पूछताछ के संबंध में आयकर अधिकारियों का कहना है की यह प्रक्रिया अभी लंबी चलेगी। तब तक कुछ भी बताना संभव न होगा।

 712 total views,  2 views today

Spread the love