• December 17, 2022

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, तीसरी बार किया ट्रॉफी पर कब्जा

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, तीसरी बार किया ट्रॉफी पर कब्जा

इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर ब्लाइंड क्रिकेट का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खिताब अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ने मैच में 120 रनों से जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने तीसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. इससे टीम इंडिया ने साल 2012 में और साल 2017 में खिताब जीता था.

टीम इंडिया ने जीता खिताब

 

बता दे की भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए. जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. भारतीय टीम के लिए सुनील रमेश (Sunil Ramesh) और अजय कुमार रेड्डी (Ajay Kumar Reddy) ने तूफानी शतक लगाए. इनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई. सुनील रमेश ने 136 रन और अजय कुमार ने 50 गेंदों में 100 रन बनाए. सुनील रमेश को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया.

बांग्लादेश के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

आपकी जानकारी के लिए बता दे की 278 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं पाई और 20 में 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी और मुकाबला 120 रनों से हार गई. बता दे की बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज सलमान ने जरूर 77 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. भारत की तरफ से अजय कुमार रेड्डी और ललित मीना ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 345 total views,  4 views today

Spread the love