• December 1, 2021

IND vs NZ: दूसरे मैच से पहले लगा दोनों टीमों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

IND vs NZ: दूसरे मैच से पहले लगा दोनों टीमों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) को बारिश के कारण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा है। वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) की पिच कवर कर दी गई है, क्योंकि यहां बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) की टीमें कानपुर से मंगलवार की शाम यहां दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। पहला टेस्ट ड्रॉ होने और सीरीज का आखिरी मैच होने की वजह से मुंबई टेस्ट की अहमियत काफी बढ़ गई है। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।


मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में लगभग 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी। यहां पिछला टेस्ट 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। महाराष्ट्र सरकार ने मैच के लिए दर्शकों की सीमा को स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत तक सीमित किया गया है। मेजबान संघ का कहना है कि वह संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में 30,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। मुंबई क्रिकेट संघ (Mumbai Cricket Association) के एक अधिकारी ने कहा कि वे इस सीमा को बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कराने की कोशिश करेंगे।


बता दे की भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में तीसरी बार टेस्ट मैच होने जा रहा है। इस मैदान पर अब तक दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं, जहां एक मैच में भारत विजेता बना है, जबकि एक मैच न्यूजीलैंड भी अपने नाम करने में सफल रहा है। भारत ने इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला 5 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जहां टीम को एक पारी और 36 रन से जीत नसीब हुई थी। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए शानदार दोहरा शतक जड़ा था, जबकि मुरली विजय और जयंत यादव ने शतकीय पारी खेली थी।

 359 total views,  2 views today

Spread the love