• October 13, 2023

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले छावनी बना अहमदाबाद; इतने हजार तैनात हुए पुलिसकर्मी

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले छावनी बना अहमदाबाद; इतने हजार तैनात हुए पुलिसकर्मी

इंटरनेट डेस्क। वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शनिवार 14 अक्तूबर को होना है। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को देखने के लिए लाखों दर्शक अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.30 लाख दर्शक एक साथ मैच देख सकते हैं। इस मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में फैंस का जमावड़ा लगने वाला है। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने खास तैयारी की है।

 

पूरे अहमदाबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर स्टेडियम के पास सुरक्षा का खास ध्यान रखा जा रहा है। हजारों की संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के 11 हजार से ज्यादा जवान स्टेडियम और शहर के खास हिस्सों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं। किसी भी परेशानी से निपटने के लिए काउंटर टेरर फोर्स, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड, रैपिड एक्शन फोर्स, होम गार्ड और गुजरात पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।

इस मैच के दिन अहमदाबाद में सात हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और चार हजार होमगार्ड जवान तैनात होंगे। नेशनल सिक्योरिटी गार्ड की तीन टीम और एक एंटी ड्रोन टीम भी मौके पर होगी। स्टेडियम के पास का इलाका पहले ही एंटी ड्रोन जोन घोषित किया जा चुका है। मैच के दौरान शहर और स्टेडियम की सुरक्षा के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक की थी और सुरक्षा से जुड़ी तैयारियों का जायजा भी लिया था। अहमदाबाद पुलिस को एक ईमेल के जरिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मेल में यह भी कहा गया था कि 500 करोड़ रुपये दिए जाएं और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिहा किया जाए। इस मेल के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई और गुजरात पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियों की मदद लेने का फैसला लिया गया।सुरक्षा के मद्देनजर फैसला लिया गया है कि कोई भी फैन विवादास्पद बैनर नहीं ले जा सकेगा। सोशल मीडिया पर भी पूरी निगरानी रखी जा रही है, ताकि कोई अफवाह न फैले। अहमदाबाद के संवेदनशील इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।

वनडे विश्व कप के लिए दोनों टीमें

भारतीय: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उस्मा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर।

 110 total views,  4 views today

Spread the love