• August 3, 2022

IND vs WI: रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड, चोटिल होने से पहले किया ये कारनामा

IND vs WI: रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड, चोटिल होने से पहले किया ये कारनामा

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने मंगलवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत को दूसरे मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन तीसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, लेकिन 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट होने से पहले टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को एक खास रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर कप्तान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली (Virat Kohli) का सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ये उपलब्धि भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे मैच के दौरान हासिल किया। इस मैच से पहले रोहित और कोहली के खाते में 59-59 छक्के थे। लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तीसरे मैच में एक छक्का लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। तीसरे T20I में पारी के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) की गेंद पर छक्का लगाया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पीठ की ऐंठन के कारण 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। ब्रैंडन किंग और मेयर्स के बीच पहले विकेट के लिए 44 गेंदों में 57 रन की साझेदारी हुई। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कमर की मांसपेशी में खिंचाव आया है और वह सिर्फ 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। जिसके बाद सूर्यकुमार ने पंत और श्रेयस के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

 421 total views,  4 views today

Spread the love