• July 27, 2022

IND vs WI: 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाला सदस्य टीम से जुड़ा

IND vs WI: 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाला सदस्य टीम से जुड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम को 2011 में वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका पैडी अप्टन (Paddy Upton) एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। पैडी अप्टन (Paddy Upton) इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले वेस्टइंडीज में मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल हो गए हैं। 53 वर्षीय पैडी अप्टन (Paddy Upton) 2011 में तत्कालीन कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) के साथ थे। वह पांच मैचों की टी20 सीरीज से अपनी सेवाएं देंगे। BCCI ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की।

पैडी अप्टन (Paddy Upton) को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की सिफारिश पर टीम के साथ जोड़ा गया है। इस जोड़ी ने आईपीएल में साथ काम किया है। जब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे तब पैडी अप्टन (Paddy Upton) फ्रेंचाइजी के साथ थे। इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में बतौर मेंटर और कोच दोनों साथ काम कर चुके हैं। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर बने थे।

अब पैडी अप्टन (Paddy Upton) को उस वक्त टीम में शामिल किया गया है, जब वेस्टइंडीज से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसका पहला मैच 29 जुलाई को होगा. इसके बाद अगले महीने एशिया कप और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भी खेलना है. BCCI किसी भी हालत में वर्क लोड का असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ने देना चाहती है. यही वजह है कि समय रहते यह कदम उठाया गया है.

 372 total views,  2 views today

Spread the love