• August 12, 2022

IND vs ZIM: कप्तानी में फिसड्डी साबित होते हैं केएल राहुल, जानें रिकॉर्ड!

IND vs ZIM: कप्तानी में फिसड्डी साबित होते हैं केएल राहुल, जानें रिकॉर्ड!

स्पोर्ट्स डेस्क। केएल राहुल (KL Rahul) को फिट होने के बाद भले ही जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई हो, लेकिन उन्हें अब भी अपनी कप्तानी में पहली जीत का इंतजार है. दूसरी तरफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारत के सफल कप्तानों में शामिल हैं, जिन्हें पहले इस दौरे में टीम की अगुआई करनी थी. BCCI ने केएल राहुल (KL Rahul) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ तीनों प्रारूपों में उप-कप्तान बना रखा है और इसलिए उनके फिट होने पर उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह कप्तानी सौंपी गई. लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) ने अब तक जिन 4 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी की है, उन सभी में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

इनमें एक टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैच शामिल हैं. दूसरी तरफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 6 वनडे मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है, जिनमें से 5 मैचों में टीम को जीत मिली. इसके अलावा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी कप्तानी की है, जिनमें उनका रिकॉर्ड एक जीत और दो हार है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पिछले साल जुलाई में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की थी. वह हाल में वेस्टइंडीज के वनडे दौरे में भी टीम के कप्तान थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ जहां भारतीय टीम ने 3 वनडे की सीरीज में क्लीनस्वीप किया, वहीं श्रीलंका के खिलाफ उसने सीरीज 2-1 से जीती थी. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम टी20 सीरीज में 1-2 से हार गई थी.

 447 total views,  2 views today

Spread the love