• September 2, 2022

भारत-पाकिस्तान को धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मिली सजा

भारत-पाकिस्तान को धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मिली सजा

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) की टीमों पर आईसीसी ने नियम तोड़ने पर जुर्माना लगाया है। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में 28 अगस्त को ग्रुप ए मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इस हाई वोल्टेज मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बाबर आजम (Babar Azam) तय समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाए थे। नए नियमों के अनुसार अगर कोई टीम समय पर पूरे ओवर नहीं कर पाती, तो शेष ओवरों के दौरान 30 गज के घेरे में 4 की जगह 5 फील्डर रखना अनिवार्य होगा।

 

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी जेफ क्रो ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बाबर आजम (Babar Azam) की टीमों नय समय सीमा के अंदर दो ओवर कम करवाने के कारण प्रतिबंध लगाया गया। ICC की खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित) के तहत अगर टीम निर्धारित समय में तय ओवर गेंदबाजी करने में विफल रहती है तो खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

 

दोनों कप्तानों ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने आरोप लगाए।

 394 total views,  2 views today

Spread the love