• July 23, 2022

T20 World Cup से पहले SA-AUS की मेजबानी करेगा भारत, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

T20 World Cup से पहले SA-AUS की मेजबानी करेगा भारत, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले अपने घर में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। भारतीय टीम (Team India) इस बडे टूर्नामेंट से पहले इन दोनों टीमों के साथ टी20 सीरीज खेलेगी ताकि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर सके। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कन्फर्म करते हुए कहा कि टीम इंडिया दोनों टीमों की मेजबानी करेगी। भारत को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ग्रुप चरण में लगातार तीन जीत के बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पडा था और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

 

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को BCCI की अपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद कहा कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अभी तारीख कन्फर्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, हम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए जाने से पहले दक्षिण और ऑस्ट्रेलिया के साथ 3-3 टी20 मैचों की मेजबानी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका अपने मौजूदा इंग्लैंड दौरे (सितंबर में) के समापन के बाद भारत आएगा। वे सभी स्थान जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों की मेजबानी करने का मौका नहीं मिला है, उन्हें मेजबानी करने का मौका मिलेगा। इनमें रांची, नागपुर, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर और मोहाली शामिल है।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी, जो IPL 2022 के बाद उनका पहला असाइनमेंट था। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ के बाद समाप्त हो गई थी। इस बीच, भारतीय टीम जनवरी 2021 के बाद से पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी।

 501 total views,  2 views today

Spread the love