• April 29, 2022

IPL 2022: Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, ये टीम होगी प्लेऑफ से बाहर

IPL 2022:  Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, ये टीम होगी प्लेऑफ से बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का सीजन 15 अब प्लेऑफ की तैयारियों की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा है. सभी टीमें टॉप 4 में अपनी जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. वहीं इस लीग की दो सबसे मजबूत टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सीएसके (CSK) लीग से लगभग बाहर हो चुकी हैं. गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर (Delhi Capitals vs KKR) के बीच हुए मुकाबले के बाद टेबल में और भी बदलाव हुए हैं और अब एक और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है.

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने 8 मुकाबले हारकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इतिहास की ऐसी पहली टीम बनी जो अपने पहले 8 मुकाबले हारी हो. वहीं ऐसा ही हाल चार बार की चैंपियन सीएसके का भी है. सीएसके ने भी अपने पहले 8 में से 6 मुकाबले में तो हार ही झेली है और ये टीम भी प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. इन दो टीमों के बाद अब एक और टीम ऐसी है जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है. इस टीम का नाम केकेआर है.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केकेआर (KKR) का हाल भी खराब ही है. केकेआर इकलौती ऐसी टीम है जो 9 मुकाबलों के बाद भी अपनी प्लेइंग 11 को स्थिर नहीं रख पा रही है. केकेआर अब लगातार 5 मुकाबले आईपीएल 2022 में हार चुकी है. इस टीम को गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. 9 मैचों के बाद केकेआर के सिर्फ 6 अंक हैं. केकेआर एक या दो मैच में हारते ही पूरी तरह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे की केकेआर (KKR) और दिल्ली के मुकाबले के बाद IPL की प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में भी बड़े बदलाव आए हैं. गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद और लखनऊ की टीम पहले से ही टॉप 4 में मौजूद हैं. जबकि अपने पिछले दो मुकाबले हारने वाली आरसीबी 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है. इसके अलावा दिल्ली की टीम केकेआर को हराकर सीधा छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स की टीम 8 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है.

 567 total views,  4 views today

Spread the love