• May 9, 2022

IPL 2022: इयान चैपल ने उमरान मलिक को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा…

IPL 2022: इयान चैपल ने उमरान मलिक को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा…

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि भारत के क्रिकेट प्रतिष्ठान ने वर्षों से विश्व स्तरीय गेंदबाजों को तैयार करने में धैर्य दिखाया है, लेकिन निकट भविष्य में उमरान मलिक (Umran Malik) की वास्तविक गति को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।

विश्व क्रिकेट में सबसे सम्मानित आवाजों में से एक इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा कि आईपीएल के आगमन ने भारत की ‘तेज गेंदबाजी में अत्यधिक गहराई’ के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम किया है और इसमें कमी आने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। इयान चैपल (Ian Chappell) ने अपने कॉलम में लिखा, ‘‘ भारत में तेज गेंदबाजी में आयी क्रांति में कमी का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। IPL देखने वालों के दिल और दिमाग में उमरान मलिक (Umran Malik) का नाम है।

 

अतीत में भारत ने अपने तेज गेंदबाजी समूह को विकसित करने में धैर्य दिखाया है लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) की वास्तविक गति को देखते हुए नजरअंदाज करना मुश्किल है। इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा, ‘‘ ऐसी दुनिया में जहां तेज गेंदबाजी की कद्र की जाती है, वहां भारत से अब कई सितारे निकल कर आ रहे है। IPL ने वास्तव में भारत को विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख ताकत में बदलने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

 507 total views,  2 views today

Spread the love