• April 24, 2023

IPL 2023: यह युवा खिलाडी आईपीएल से बाहर, अब इस घरेलू बल्लेबाज को खरीदा

IPL 2023: यह युवा खिलाडी आईपीएल से बाहर, अब इस घरेलू बल्लेबाज को खरीदा

स्पोर्ट्स डेस्क। वक्त की मारी और प्वाइंट्स टेबल में सबसे फिसड्डी चल रही दिल्ली कैपिट्लस (Delhi Capitals) को एक और झटका लगा है. पिछले काफी दिनों से चोट से पीड़ित चल रहे युवा पेसर कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) आखिरकार अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. दिल्ली की टीम ने पिछले छह में से पांच मैच गंवाए हैं. और पिछले मैच में उसे जीत मिली, तो खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान लौटी थी. ऐसे में उसने अब पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers Hyderabad) के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (Priyam Garg) को टीम के साथ जोड़ा है. हाल ही में कैपिटल्स मैनेजमेंट ने घरेलू बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर खासा निराशा जाहिर की थी.

अब यह साफ ही है कि पिछले छह मैचों में जहां स्टार पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके हैं, तो ललित यादव (Lalit Yadav) जैसे युवाओं ने उम्मीदों को पूरा नहीं किया. यही वजह रही कि हाल ही में कैपिटल्स ने कुछ घरेलू खिलाड़ियों को ट्रॉयल के लिए बुलाया था. और फिर प्रियम गर्ग (Priyam Garg) को सालाना बीस लाख रुपये की रकम पर टीम से जोड़ने का निर्णय लिया गया। कभी भारत की अंडर-19 की कप्तानी करने वाले प्रियम गर्ग (Priyam Garg) को हैदराबाद ने बहुत ही उम्मीदों के साथ खुद से साल 2020 में जोड़ा था, लेकिन गर्ग उम्मीदों को पूरा नहीं कर सके.

शुरुआती साल में गर्ग ने 14 मैचों की दस पारियों में 14.77 के औसत से 133 रन बनाए, तो अगले साल वह पांच ही मैच खेले. इनमें गर्ग का औसत 14.40 का रहा. वहीं पिछले साल वह हैदराबाद की पॉलिसी से पूरी तरह बाहर हो गए. उन्हें दो ही मैच खिलाए गए और इसमें उन्होंने 23.00 के औसत से 46 रन बनाए. उनका बेस्ट स्कोर 42 का रहा. इसका असकर यह रहा कि युवाओं की होसलाअफजायी करने वाले हैदराबाद ने उन्हें रिटेन नहीं किया, तो वह नीलामी में भी नहीं बिके. अब भाग्य ने उन्हें फिर से मौका दिया है. अब देखते हैं कि वह कितना खरा उतरते हैं.

 

 106 total views,  2 views today

Spread the love