• April 23, 2023

IPL LED Stumps Price: अर्शदीप सिंह ने किया स्टंप के टुकड़े-टुकड़े, हुआ इतने लाख का नुकसान

IPL LED Stumps Price: अर्शदीप सिंह ने किया स्टंप के टुकड़े-टुकड़े, हुआ इतने लाख का नुकसान

इंटरनेट डेस्क। IPL 2023 के एक रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 13 रनों से हरा दिया। सीजन में पहली बार अपने रंग में दिखे आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके (18.5 करोड़ रुपये) इंग्लिश प्लेयर सैम करन (Sam Karan) ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उनकी हरप्रीत सिंह (Harpreet Singh) के साथ निभाई गई 50 गेंद पर 92 की दमदार साझेदारी के बाद अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) 20वें ओवर में कमाल की बॉलिंग की। मैच में पंजाब ने 8 विकेट पर 214 रन बनाए थे, जबकि मुंबई की टीम 6 विकेट पर 201 रन ही बना सकी।

 

बता दे की मैच के हीरो भले ही सैम करन (Sam Karan) रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन आखिरी ओवर में जिस तरह की खूंखार बॉलिंग अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने की, उसे देखकर हर कोई हैरान था। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने लगातार दो गेंदों पर दो मिडिल स्टंप्स तोड़े। आईपीएल में उपयोग किए जाने वाले एलईडी स्टंप और गिल्लियां बहुत महंगी होती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो एलईडी स्टंप और जिंग बेल्स के एक सेट की कीमत करीब 40,000 डॉलर, यानी 30 लाख रुपये है।

स्टंप्स और जिंग बेल्स में लगे एलईडी और सेंसिटिविटी मीटर के कारण (बेल के थोड़ा भी हिलते ही स्टंप और बेल जल उठते हैं) ये स्टंप के सामान्य सेट की तुलना में बहुत अधिक महंगे होते हैं। एलईडी स्टंप और जिंग बेल का पहली बार इस्तेमाल 2014 आईसीसी टी20 विश्व कप में किया गया था। तब से वे प्रमुख सफेद गेंद वाले क्रिकेट मैचों में आम हो गए हैं।

 148 total views,  2 views today

Spread the love