• May 6, 2023

IPL Points Table: राजस्थान की हार ने आसान की मुंबई और बैंगलोर की राह, ऐसे होगी टॉप 4 में एंट्री

IPL Points Table: राजस्थान की हार ने आसान की मुंबई और बैंगलोर की राह, ऐसे होगी टॉप 4 में एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL के 16वें सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टक्कर गुजरात टॉयटन्स (Gujarat Titans) के साथ देखने को मिली. इस मुकाबले में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स की हार के साथ ही प्लेऑफ की रेस बेहद रोमांचक हो गई है. इतना ही नहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा टूर्नामेंट में बेहद खराब शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस के पास भी टॉप 4 में जगह बनाने का मौका है.

दरअसल, गुजरात टॉयटन्स ने 10 मैच में 14 प्वाइंट्स हासिल करके नंबर वन की पोजिशन को अपने पास बरकरार रखा है. लेकिन दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान के लिए टीमों के बीच अब बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. फिलहाल के लिए लखनऊ 11 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास भी 11 प्वाइंट्स हैं, पर नेट रन रेट में पीछे होने की वजह से वह तीसरे स्थान पर है.

वहीं राजस्थान रॉयल्स को पिछले कुछ मैचों में किए गए खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है. राजस्थान फिलहाल 10 प्वाइंट्स के साथ बेहतर नेट रन रेट की वजह से चौथे पायदान पर है. आरसीबी और मुंबई इंडियंस के पास भी 10-10 प्वाइंट्स हैं. हालांकि राजस्थान की तुलना में इन दोनों टीमों का नेट रन रेट खराब है.शनिवार को मुंबई इंडियंस की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होने जा रही है. अगर मुंबई इंडियंस सीएसके को हराने में कामयाब हो जाती है तो उसके पास सीधे टॉप थ्री में एंट्री हासिल करने का मौका है.

इसी तरह आरसीबी की टीम भी शनिवार को मैदान में उतरेगी. आरसीबी का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ है. अगर आरसीबी दिल्ली कैपिटल्स को हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास भी 12 प्वाइंट्स हो जाएंगे. चूंकि आरसीबी का नेट रन रेट मुंबई इंडियंस से काफी बेहतर है इसलिए वो सीधे नंबर दो की पोजिशन पर पहुंच सकती है. हालांकि अगर सीएसके आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास 13 प्वाइंट्स हो जाएंगे. इसके पास सीएसके को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकरार रहेगी.

 134 total views,  2 views today

Spread the love