• May 6, 2023

J-K: राजौरी एनकाउंटर में सेना के 5 जवान शहीद, कार्रवाई जारी

J-K: राजौरी एनकाउंटर में सेना के 5 जवान शहीद, कार्रवाई जारी

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हो गई. इस दौरान आतंकवादियों द्वारा विस्फोट किए जाने से सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं. एक जख्मी जवान का अभी इलाज चल रहा है. वहीं कुछ आतंकियों के मारे जाने का भी अनुमान है. फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है. सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक खराब मौसम और लगातार बारिश के बीच यह मुठभेड़ राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कंडी इलाके में हो रही है. जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में आतंकियों ने सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसके बाद यह इलाके में छुपे आतंकियों को बाहर निकालने के लिए लगातार यह ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ में दो जवान मौके पर शहीद हो गए थे और मेजर समेत चार घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया. बाद में उधमपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान तीन और जवानों ने दम तोड़ दिया. इस ऑपरेशन में सेना के कुल 5 जवान शहीद हो गए हैं.

उधमपुर में सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभियान अभी भी जारी है. राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में सुबह गंभीर रूप से घायल हुए तीन सैनिकों ने दम तोड़ दिया है. राजौरी इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. बयान में आगे कहा गया है, आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक विस्फोटक उपकरण चलाया. सेना के दो जवानों की मौत हो गई थी. इसके अलावा, एक मेजर समेत चार सैनिक घायल हो गए थे. घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में ले जाया गया.

जो पांच जवान शहीद हुए हैं, उनमें दो हिमाचल प्रदेश, एक-एक उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे.

ये जवान हुए शहीद

1. लांस नायक रुचिन सिंह रावत पुत्र राजेंद्र सिंह, ग्राम- कुनीगढ़, तहसील गैरसैंण, उत्तराखंड
2. पैराट्रूपर सिद्धांत क्षेत्री पुत्र खड़क बहादुर, थाना पुलबाजार, जिला- दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल)
3. नायक अरविंद कुमार पुत्र उज्जवल सिंह, ग्राम- सूरी (चटियाला), थाना – ​​मरहून, तहसील – पालमपुर, जिला- कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश)
4. हवलदार नीलम सिंह पुत्र गुरदेव सिंह, ग्राम- दलपत,
थाना- जौरियां, अखनूर जिला -जम्मू (जम्मू और कश्मीर)
5. पैराट्रूपर प्रमोद नेगी पुत्र देविंदर सिंह नेगी, ग्राम – शिलाई, जिला -सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

 134 total views,  4 views today

Spread the love