• December 24, 2021

IT टीम ने खोजे समाजवादी इत्र के कारोबारी के घर 150 करोड़, गिनती के लिए 4 मशीनें कम पड़ीं

IT टीम ने खोजे समाजवादी इत्र के कारोबारी के घर 150 करोड़, गिनती के लिए 4 मशीनें कम पड़ीं

नई दिल्ली। कानपुर के इत्र कारोबारी और सपा नेता पीयूष जैन के घर से इनकम टैक्स को 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम मिली है। गुरुवार दोपहर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने जैन के घर पर रेड डाली थी। छापे के जो फोटो सामने आए, उनमें दिख रहा है कि अलमारी में कार्टन में भरकर नोट रखे गए थे। 500 रुपए के नोटों की गडि्डयों के बंडल बनाकर पूरा कैश रखा गया था। इन बंडलों को ऐसे पैक कर रखा गया था कि इन्हें आराम से कहीं भी कोरियर किया जा सके। आनंदपुरी इलाके में पीयूष जैन के घर में बड़े-बड़े कार्टन्स में नोट भरे मिले हैं। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। खास बात यह है कि पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी हैं और उन्होंने पिछले दिनों समाजवादी इत्र लॉन्च किया था। सूत्रों ने बताया कि IT की टीम नोट गिनने की चार मशीनें लेकर पहुंची थी। शुक्रवार सुबह एसबीआई की कल्याणपुर ब्रांच से नोट गिनने के लिए 2 मशीनें और बुलाई गई है। गुरूवार शाम 6 बजे से यहां नोटों की गिनती जारी है। बताया जा रहा है कि नगदी 150 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो सकती है।

शिखर पान मसाला के यहां छापे से मिला कनेक्शन

बुधवार को शिखर पान मसाला के यहां GST और इनकम टैक्स की छापेमारी हुई थी। सूत्रों ने बताया कि इसी दौरान IT टीम को पीयूष जैन और सुपारी कारोबारी केके अग्रवाल के द्वारा टैक्स चोरी की टिप मिली थी। इसके बाद गुरुवार को पीयूष जैन और केके अग्रवाल के यहां IT टीम ने छापेमारी की।

तीनों का लिंक आ रहा सामने

GST विभाग के सूत्रों के मुताबिक, तीनों कारोबारी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। शिखर पान मसाला में हुई छापेमारी के बाद से ही दोनों कारोबारी अलर्ट हो गए थे। हालांकि, दोनों कारोबारी पर एक साथ छापेमारी कर कैश को ठिकाने लगाने से पहले बरामद कर लिया।

पीयूष जैन है अखिलेश के करीबी

कारोबारी पीयूष जैन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं। कुछ दिनों पहले ही पीयूष जैन ने समाजवादी पार्टी नाम से इत्र लांच किया था। इसको लेकर वह सुर्खियों में भी रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं।

 366 total views,  2 views today

Spread the love