• December 24, 2021

OMICRON का कहर से MP में लगा नाइट कर्फ्यू, शिवराज बोले- जरूरत पड़ी तो और सख्ती करेंगे

OMICRON का कहर से MP में लगा नाइट कर्फ्यू, शिवराज बोले- जरूरत पड़ी तो और सख्ती करेंगे

नई दिल्ली। 37 दिनों के बाद मध्यप्रदेश में फिर से रात का कर्फ्यू लागू हो गया है. बता दे की देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की शिवराज चौहान (Shivraj Chauhan) सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. ओमिक्रॉन की संभावित लहर को देखते हुए एमपी नाइट कर्फ्यू लगाने वाला पहला राज्य है. एमपी में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान (Shivraj Chauhan) ने तत्काल प्रभाव से इसे लागू करने की बात कही है. मध्‍य प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है लेकिन सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सख्‍त उपाय लागू करने का फैसला लिया है.

शिवराज चौहान (Shivraj Chauhan) ने कहा है, ‘हम रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू कर रहे हैं. यह चिंताजनक है कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में और मामले सामने आ रहे हैं. मध्यप्रदेश में भी 24 घंटे में 30 मामले पाए गए हैं. ओमिक्रॉन देश के 16 राज्यों में आ चुका है. इसके मध्यप्रदेश में भी आने की आशंका है. अगर पूरी दुनिया को देखें तो ओमिक्रॉन बहुत तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए हालात को देखते हुए मुझे अंतरात्मा से लगता है कि हमें कोरोना की तीसरी लहर को रोकना है.

उन्होंने आगे कहा हमें सारे जरूरी उपाय करना है. मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप देर न करें. मास्क जरूर पहनें. सोशल डिस्टेंस रखें. अनावश्यक भीड़ में न जाएं. वैक्सीन ज़रूर लगवाएं. अगर कोई अपने घर में संक्रमित हो जाता है, उसे अलग से रखने की जगह नहीं है, तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. हमने पहले ही तय कर लिया था कि स्कूल में जो हमारे बच्चे हैं वो 50% संख्या में ही जाएंगे ताकी वहां सोशल डिस्टेंसिंग बनी रह सके.

 492 total views,  4 views today

Spread the love