• December 24, 2021

ओमिक्रॉन का कहर ने तोड़ा रिकॉर्ड, 300 के पार पहुंचे मामले

ओमिक्रॉन का कहर ने तोड़ा रिकॉर्ड, 300 के पार पहुंचे मामले

नई दिल्ली। देश में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को एक ही दिन में देश भर में रिकॉर्ड 84 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) के कुल मामले बढ़कर 341 पार हो गए हैं। इससे पहले बुधवार को ही ओमिक्रॉन के केसों ने 200 का आंकड़ा पार किया था। बुधवार को 44 नए मामले ही मिले थे।

जानकारी के लिए बता दे की सबसे ज्यादा केस तमिलनाडु में मिले हैं, जहां एक साथ 33 लोग संक्रमित पाए गए। इसके अलावा महाराष्ट्र में 23 और कर्नाटक में 12 नए केस मिले हैं। इसके अलावा गुजरात और दिल्ली में 7-7 नए केस पाए गए हैं। वहीं ओडिशा में भी दो नए केस दर्ज हुए हैं।

बता दे की इसके साथ ही महाराष्ट्र ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) से प्रभावित राज्यों में सबसे आगे है। सूबे में अब तक 88 केस ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) के मामले मिल चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर दिल्ली है, जहां कुल 64 केस अब तक मिले हैं। इसके अलावा तेलंगाना में 38 और तमिलनाडु में 34 केस मिल चुके हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को कोई केस नहीं मिला था और इससे उम्मीद की जा रही थी कि शायद सूबे में ओमिक्रॉन से कुछ राहत मिल सकेगी।

 660 total views,  4 views today

Spread the love