• August 22, 2022

जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आज, पुलिस की अनुमति नहीं

जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आज, पुलिस की अनुमति नहीं

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में जंतर-मंतर पर आज किसान महापंचायत है। दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी है। किसानों की भीड़ के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रास्तों पर रूट डायवर्जन किए हैं। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के करीब सात बॉर्डर पर पुलिस सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। पुलिस चेकिंग होने की वजह से सभी बॉर्डरों पर भारी जाम लग गया है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार बता दे की जंतर-मंतर पर बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन जारी है। इस बीच इस प्रदर्शन को किसानों ने अपना समर्थन दिया है। आज यहां संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के बैनर तले महापंचायत बुलाई गई है। दावा है कि इस महापंचायत में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार आदि राज्यों से किसान दिल्ली पहुंचेंगे। हालांकि दिल्ली पुलिस ने रविवार देर रात तक इस आयोजन की अनुमति नहीं दी है।

 

बता दे की इस बीच भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उनका धरने का कोई कार्यक्रम नहीं है. हम जब भी धरने पर आएंगे तो बताकर आएंगे. टिकैत के मुताबिक, उन्हें एक किताब के विमोचन में दिल्ली आ रहे थे. राकेश टिकैत ने कहा कि किसी पत्रकार ने मुझसे मिलने के लिए पूछा था तो मैंने कहा कि जंतर-मंतर पर मिलते हैं, पत्रकार ने समझ लिया कि हम धरना देने जा रहे हैं. बता दे की इस बीच जंतर मंतर पर किसानों का पहुंचना शुरू हो गया है. वहां अच्छी तादाद में किसान पहुंच गए हैं. जंतर-मंतर पहुंचे किसानों की तस्वीरें सामने आई हैं. किसानों की महापंचायत की वजह से जंतर-मंतर पर भारी पुलिस तैनात किया गया है. इस बीच खबर है कि जंतर मंतर पर पहुंचे किसानों ने दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग हटा दी है.

 318 total views,  4 views today

Spread the love