• December 20, 2021

जानें स्वास्थ्य मंत्री से ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए कितनी तैयार है सरकार

जानें स्वास्थ्य मंत्री से ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए कितनी तैयार है सरकार

नई दिल्ली: अभी तक भारत में ओमिक्रॉन (Omicron) के 161 मामले पाए गए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न डिक्लेयर किया है. ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट का ही म्यूटेंट वैरिएंट है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने राज्यसभा में आज कहा कि ”ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए हमने पूरी तैयारी की है. मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा कि रिस्क कैटेगरी में उन देशों को रखा गया है जहां पर ओमिक्रॉन (Omicron) ज्यादा फैला है.

बता दे की सरकार की ओर से की गई तैयारियों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ”मैंने सभी राज्य सरकारों से खुद बातचीत की है. स्वास्थ्य सचिव 3 बार राज्य सरकारों के साथ सलाह मशवरा कर चुके हैं. हम देख रहे हैं कि इसका वैक्सीनेटेड लोगों पर क्या असर हो रहा है. मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा कि ”सभी राज्यों के पास दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक है. अगर जरूरत पड़ी तो हम बफर स्टॉक का इस्तेमाल करेंगे. देश में ऑक्सीजन की कैपेसिटी बढ़ाई गई है. राज्यों के पास 48000 वेंटिलेटर पहुंचा दिए गए हैं.

बता दे की मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने राज्यसभा में बताया कि कोरोना की आने वाली लहर से निपटने के लिए हम तैयार हैं. उन्होंने कहा, देश में स्वास्थ्य कर्मियों ने एक दिन में 2.5 करोड़ वैक्सीन डोज लगाकर इतिहास रचा है.

 554 total views,  2 views today

Spread the love