• July 27, 2022

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी दे रही हैं ED को जल्दी जवाब, आज खत्म हो सकती है पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी दे रही हैं ED को जल्दी जवाब, आज खत्म हो सकती है पूछताछ

इंटरनेट डेस्क। नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से तीसरे दौर की पूछताछ करेगा. माना जा रहा है कि ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस अपना सत्याग्रह जारी रखेगी. कांग्रेस के सांसद संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करेंगे। खबर है की कांग्रेस प्रमुख से आज पूछताछ का आखिरी दिन हो सकता है, क्योंकि वह जांच एजेंसी को जल्दी-जल्दी जवाब दे रही हैं। खास बात है इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ का दौर करीब 5 दिनों तक चला था।

रिपोर्ट के अनुसार, ईडी सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ का दौर आज खत्म हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) सवालों के जवाब जल्दी दे रही हैं। साथ ही सूत्रों ने जानकारी दी कि बीते दो दिनों में कांग्रेस प्रमुख से करीब 70 सवाल पूछे गए हैं। मंगलवार पूछताछ 6 घंटों तक चली थी। ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने सड़क से लेकर संसद तक जमकर हंगामा किया. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ देशभर में सत्याग्रह किया. कांग्रेस ने केंद्र पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया.

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के करीब 250 लोगों को हिरासत में लिया, इनमें से 57 सांसद थे. दरअसल, कांग्रेस ने राजघाट पर सत्याग्रह के लिए पुलिस ने अनुमति मांगी थी. लेकिन पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया था. साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई थी. पुलिस ने कांग्रेस को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अकबर रोड पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला.

 389 total views,  2 views today

Spread the love