• July 27, 2022

राजस्थान: हनी ट्रैप में फंसकर दगाबाजी, सेना का जवान ने गोपनीय दस्तावेज और वीडियो भेजे

राजस्थान: हनी ट्रैप में फंसकर दगाबाजी, सेना का जवान ने गोपनीय दस्तावेज और वीडियो भेजे

नई दिल्ली। भारतीय सेना में जासूसी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान में तैनात सेना के जवान को पाकिस्तानी महिला एजेंट्स (Pakistani Women Agents) ने हनी ट्रैप किया. इसके बाद जवान से कई गोपनीय जानकारियां ली गईं. बदले में पैसे देने की जानकारी भी सामने आई है.राजस्थान इंटेलिजेंस ने ऑपरेशन सरहद के तहत मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को गोपनीय दस्तावेज और युद्धाभ्यास की फोटो और वीडियो भेजने वाले सेना के जवान शांतिमोय राणा (Shantimoy Rana) को गिरफ्तार किया है।

डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा (Umesh Mishra) ने बताया कि जानकारी मिली कि सेना का जवान शांतिमोय राणा (Shantimoy Rana) सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में है। आरोपी जवान ने बताया कि गुरनुर कौर उर्फ अंकिता छद्म नाम की महिला ने अपने आप को शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश निवासी बताया था। उसने बताया कि वह मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में कार्य करती है। इसके साथ ही एक अन्य युवती निशा ने बताया कि वह मिलट्री नर्सिंग सर्विस में काम करती है। दोनों महिला एजेंटों ने जवान को हनी ट्रैप और पैसों का लोभ देकर सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज के फोटोग्राफ और युद्ध अभ्यास के वीडियो मांगे।

प्रलोभन में आकर आरोपी जवान अपनी रेजिमेंट की गोपनीय दस्तावेज और युद्धाभ्यास के वीडियो सोशल मीडिया के जरिए पाक महिला एजेंटों को भेज रहा था। डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा (Umesh Mishra) ने बताया कि आरोपी से पूछताछ और मोबाइल फोन की तकनीकी विश्लेषण में तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

 414 total views,  2 views today

Spread the love