• July 26, 2022

नेशनल हेराल्ड केस: पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचीं सोनिया गांधी, प्रियंका भी रहेंगी साथ

नेशनल हेराल्ड केस: पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचीं सोनिया गांधी, प्रियंका भी रहेंगी साथ

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। इस दौरान उनके बेटे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी साथ रहे. हालांकि, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उनके साथ ईडी दफ्तर में जाएंगी. दरअसल, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तबीयत को देखते हुए उनके साथ ईडी दफ्तर में एक व्यक्ति को अंदर जाने की इजाजत है. पिछली सुनवाई में भी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अपनी मां के साथ ईडी दफ्तर गई थीं. हालांकि, पूछताछ के दौरान उन्हें साथ रहने की इजाजत नहीं थी.

 

उधर, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस दफ्तर के पास भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

बता दे की कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने कहा, हम राजघाट पर सत्याग्रह करना चाहते थे. लेकिन BJP ने हमें सत्याग्रह करने की इजाजत नहीं दे रही है. उन्होंने नेशनल हेराल्ड को लेकर कहा कि ये केस 2016 में भी खत्म हो गया था. ईडी ने इसे बंद कर दिया था. लेकिन सरकार ने इसे दोबारा खोला है. अजय माकन (Ajay Maken) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं को भी पार्टी दफ्तर में नहीं आने दिया जा रहा है. पूरे देश में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सत्याग्रह कर रहे हैं.

 363 total views,  2 views today

Spread the love