• July 13, 2022

एनसीबी का दावा- शोविक से गांजा लेकर सुशांत तक पहुंचाती थीं रिया चक्रवर्ती!

एनसीबी का दावा- शोविक से गांजा लेकर सुशांत तक पहुंचाती थीं रिया चक्रवर्ती!

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग मामले में चार्जशीट दायर की है। एनसीबी ने अपने ड्राफ्ट आरोपों में दावा किया है कि एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को उनके भाई शौविक सहित सह अभियुक्तों से गांजा की कई डिलीवरी मिलीं, जो सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को दिया गया था। बता दें कि NCB ने हाल ही में NDPS कोर्ट में शांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ मसौदा आरोप दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई मंगलवार को हुई।

12 जुलाई को एनसीबी ने इस बात का भी खुलासा किया कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), शोविक समेत सभी आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर मार्च 2020 से लेकर दिसंबर 2020 तक आपराधिक षड्यंत्र रचा था, ताकि वह ‘‘बॉलीवुड और हाई सोसायटी’’ में ड्रग्स का वितरण, बिक्री और खरीद कर सकें। NCB ने मंगलवार को दावा किया कि आरोपियों ने मुंबई के भीतर न केवल ड्रग्स की तस्करी की फंडिंग की बल्कि गांजा, चरस, कोकीन जैसे नशीले पदार्थों का इस्तेमाल भी किया था।

अवैध तस्करी को वित्तपोषित करने और अपराधियों को शरण देने के लिए इन सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 27 और 27 ए लगाई गई है। इसके अलावा धारा 28 और धारा 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप तय करने से पहले अदालत सभी आरोपियों की दोषमुक्ति याचिका पर विचार करेगी। NDPS अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी (VG Raghuvanshi) ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है। यानी अब अगली सुनवाई 15 दिन बाद होगी।

 414 total views,  2 views today

Spread the love