• April 21, 2023

Poonch terror Attack: शहीद हुए 5 जवान, सेना ने जवानों के बलिदान को किया सलाम

Poonch terror Attack: शहीद हुए 5 जवान, सेना ने जवानों के बलिदान को किया सलाम

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया, जिसमें देश ने पांच जवानों को खो दिया। आपकी जानकारी के अनुसार बता दे की पुंछ-जम्मू नेशनल हाइवे पर सेना की गाड़ी में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि जबकि एक घायल हैं उनका अस्पताल में इलाज जारी है। इस भीषण हादसे में भारतीय सेना के हवलदार मनदीप सिंह, लायंस देवाशीष बसवाल, लायंस एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शहीद हो गए हैं।

सेना से शहीद जवानों के बलिदान को किया सलाम
थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे (Manoj Pandey) और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने 5 भारतीय सेना के जांबाज हवलदार मनदीप सिंह, लायंस देवाशीष बसवाल, लायंस एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया। जिन्होंने 20 अप्रैल 23 को पुंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान अपनी जान दे दी। सेना ने कहा कि हम शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

आतंकियों ने किया ग्रेनेड का इस्तेमाल
भारतीय सेना के अधिकारियों के मुताबिक बीती गुरुवार की दोपहर लगभग तीन बजे राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच हाइवे से सेना का वाहन गुजर रहा था। इसी दौरान अज्ञात आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की, जिससे गाड़ी में आग लग गई और 5 जवान उसमें शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी हमले में आतंकवादियों ने ग्रेनेड का भी इस्तेमाल किया, जिससे वाहन में आग लगी थी। भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए इस वारदात को अंजाम दिया गया था।

 146 total views,  2 views today

Spread the love