• April 23, 2022

प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री करीब-करीब तय : सूत्र

प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री करीब-करीब तय : सूत्र

इंटरनेट डेस्क। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर जल्द ही विराम लग सकता है। खबर है कि वह जल्द ही कांग्रेस का हिस्सा बन सकते हैं। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि उनके लिए पार्टी ने जिम्मेदारी भी तय कर दी है। बीते कुछ हफ्तों में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ बैक-टू-बैक बैठकें की हैं। इस दौरान 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे की कांग्रेस के शीर्ष सूत्र ने बताया है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस में शामिल होने की कोशिशें इस बार सफलता की कगार पर हैं। वे जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। यह भी बताया गया है कि उनके लिए पार्टी ने अहम भूमिका भी लगभग तय हो गई है।

इस भूमिका की रूपरेखा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ सलाह के बाद पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) तैयार करेंगी। इधर, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए सोनिया गांधी की ओर से गठित विशेष टीम चाहती है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पूरी तरह कांग्रेस के लिए समर्पित रहें और अन्य पार्टियों से नाता तोड़ लें। इससे पहले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ काम कर चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दे की पार्टी के कई नेताओं का मानना है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका चाहते हैं और किसी भी एक पार्टी में बंधे नहीं रहना चाहते। पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) चुनावी रणनीतिकार को पार्टी में शामिल किए जाने और उन्हें बदलाव करने के मौके देने के समर्थक हैं। उन्होंने कहा था कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की ‘यात्रा एक पार्टी से दूसरा पार्टी की रही है।

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा, ‘तो इस तरह की सियासी प्रतिबद्धता या विचारधारा की प्रतिबद्धता साफ नहीं थी।उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन अब वह कुछ मजबूत सुझावों के साथ आगे आए हैं और उन्होंने जो प्रेजेंटेशन दी है, हां अच्छी है। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पार्टी के सामने पहला प्रेजेंटेशन बीते साल दिया था। वहीं, मौजूदा प्लान के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस के बड़े नेताओं के सामने प्रेजेंटेशन दी है।

 567 total views,  2 views today

Spread the love