• July 12, 2022

श्रीलंका छोड़कर भाग रहे थे राष्‍ट्रपति गोटाबाया के भाई बासिल राजपक्षे, अधिकारियों ने काम करने से किया इंकार

श्रीलंका छोड़कर भाग रहे थे राष्‍ट्रपति गोटाबाया के भाई बासिल राजपक्षे, अधिकारियों ने काम करने से किया इंकार

नई दिल्ली। श्रीलंका में राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के इस्‍तीफा देने के ऐलान के बाद अब उनके परिवार के सदस्‍य देश छोड़ने की फिराक में हैं। श्रीलंका की मीडिया के मुताबिक गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के भाई बासिल राजपक्षे (Basil Rajapaksa) कटूनायके एयरपोर्ट पर स्थित सिल्‍क रूट डिपार्चर टर्मिनल से देश छोड़कर भागने की फिराक में थे। इस बीच आव्रजन अधिकारियों ने काम करने से इंकार कर दिया जिससे वह भाग नहीं पाए।

बासिल राजपक्षे (Basil Rajapaksa) गोटाबाया सरकार में मंत्री रह चुके हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस शासनकाल के दौरान राजपक्षे परिवार के सदस्‍यों ने जमकर कमाई की। श्रीलंका की मीडिया ने कहा कि जब बासिल राजपक्षे (Basil Rajapaksa) देश छोड़कर भागने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तब अधिकारियों ने काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद बासिल राजपक्षे (Basil Rajapaksa) को वहां से वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। आलम यह रहा कि वहां मौजूद अन्‍य यात्रियों ने बासिल राजपक्षे (Basil Rajapaksa) का इतना ज्‍यादा व‍िरोध किया कि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने चेक इन करने से इंकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के कर्मचारी यूनियन ने काम करने रोक लगा दी है ताकि देश के बड़े नेता श्रीलंका छोड़कर भाग नहीं सकें। इससे पहले श्रीलंका की संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्दना (Mahinda Yapa Abhaywardana) ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) अभी देश में ही हैं। महिंदा यापा (Mahinda Yapa) ने राष्ट्रपति के संभवत: श्रीलंका छोड़कर चले जाने की खबरों का खंडन किया। राजपक्षे (73) ने अभी औपचारिक रूप से इस्तीफा नहीं दिया है और वह कहां हैं, इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि, राष्ट्रपति सचिवालय राजपक्षे के आधिकारिक आवास छोड़कर चले के बाद भी उनकी तरफ से बयान जारी कर रहा है।

 426 total views,  2 views today

Spread the love