• July 28, 2022

Rajasthan: गोकशी को लेकर सांप्रदायिक तनाव, हनुमानगढ़ जिले में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

Rajasthan: गोकशी को लेकर सांप्रदायिक तनाव, हनुमानगढ़ जिले में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

इंटरनेट डेस्क। उदयपुर के बाद राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में तनाव हो गया है। गोकशी के मामले में धरना दे रहे ग्रामीणो पर पुलिस लाठीचार्ज से विवाद गहरा गया। पुलिस ने 45 लोगों को हिरासत में लिया है। जबकि हंगामा होने वाले क्षेत्र में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके बाद प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया। बताया जा रहा है कि हनुमानगढ़ में ये झड़प गौ हत्या को लेकर हुई, आपकी जानकारी के लिए बता दे की हनुमानगढ़ के चिड़िया गांधी में ईद पर गोकशी का मामला सामने आया था. हालांकि, शुरुआत में प्रशासन का कहना था कि गांव में गोकशी नहीं हुई है. हालांकि, बाद में पुलिस ने मौके पर मिले मांस की जांच के लिए लैब भेजा था. FSL रिपोर्ट में गोकशी की पुष्टि हुई है.

 

बता दे की हनुमानगढ़ में 21 जुलाई को ईद के बाद से सांप्रदायिक तनाव है. बताया जा रहा है कि विवाद ईद के दिन की एक घटना को लेकर है। इस दिन एक महिला ने अपने पड़ोस में गोकशी की घटना देखी और इसकी जानकारी अपने परिजनों और गौशाला संचालकों को दी। हंगामा मचा तो भिरानी पुलिस ने मांस के सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिए। 19 जुलाई को आई पॉजिटिव रिपोर्ट में लोगों की आशंकाएं सच निकलीं। रिपोर्ट में गौ मांस की पुष्टि हो गई।

वहीं, FSL रिपोर्ट आने के बाद गांव वालों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई. इलाके में सांप्रदायिक तनाव भी फैल गया. इसके बाद पुलिस ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही इंटरनेट बंद कर दिया गया. बता दे की प्रशासन ने हनुमानगढ़ के चिड़िया गांधी पंचायत और गांधी बाड़ी क्षेत्र में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है.पुलिस के मुताबिक, मामले में चार आरोपी फारुख, अनवर, अमीन खान और सिकंदर खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. सभी गोकशी से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं.

 367 total views,  4 views today

Spread the love