• July 25, 2022

राष्ट्रपति भवन से हुए विदा, रामविलास वाले बंगले में रहेंगे रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति भवन से हुए विदा, रामविलास वाले बंगले में रहेंगे रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली। द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) जहां आज से राष्ट्रपति के तौर पर नई पारी की शुरुआत कर रही हैं। वहीं, रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) का कार्यकाल भी आज समाप्त हो रहा है। खबर है कि रिटायरमेंट के बाद अब उनका अगला ठिकाना 12 जनपथ होगा। यह बंगला कभी केंद्रीय मंत्री रहे दिवंगत रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का पता हुआ करता था। खास बात है कि इसी के साथ रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के पड़ोसी बनने जा रहे हैं।

रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को जून में यह बंगला आवंटित किया गया था और उनके शिफ्ट होने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो जाएगी। खास बात है कि 12 जनपथ को मध्य दिल्ली के लुटियन्स स्थित बड़े बंगलों में से एक माना जाता है। वहीं, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का आवास 10 जनपथ थोड़े ही नजदीक स्थित है।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने 25 जुलाई 2017 को राष्ट्रपति भवन में अपना कार्यकाल शुरू किया था। अब 25 जुलाई 2022 को उनका कार्यकाल खत्म हो गया। जब रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) राष्ट्रपति भवन में आए थे तो उनका स्वागत भी ठीक वैसे ही हुआ था जैसे मौजूदा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का हुआ था। रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की विदाई भी राष्ट्रपति के सुरक्षा गार्ड ने वैसे ही दी, जैसे उन्होंने आगवानी की थी।

 471 total views,  2 views today

Spread the love