Relation Tips: पार्टनर के साथ पहली बार घूमने का बना रहे है प्लान तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां!

Relation Tips: पार्टनर के साथ पहली बार घूमने का बना रहे है प्लान तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां!

इंटरनेट डेस्क। कभी कभी पार्टनर (partner) एक दूसरे के साथ किसी लंबे सफर पर निकल जाते हैं। जिन लोगों की हाल ही में शादी हुई है या जो लोग हाल फिलहाल में ही रिलेशन में आए है, उनके लिए यह ट्रिप और ज्यादा खास हो जाती है। क्योंकि यह उन्हें एक दूसरे को जानने का और ज्यादा मौका देती है। आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसी कुछ खास बातो के बारे में जिनका ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए नही तो आपका रिश्ता बनने से पहले ही खराब हो जाएगा । आइए जानते है उन खास बातो के बारे में विस्तार से जिनका ध्यान आपको अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाते समय रखना चाहिए –

1. अच्छी लोकेशन का करें चुनाव :

कई बार ऐसा होता है कि लोग ट्रिप पर तो चले जाते हैं लेकिन लोकेशन उनके पार्टनर को पसंद नहीं आती है। ऐसे में किसी भी सफर पर जाने से पहले अपने पार्टनर से सलाह जरूर लें। उसे किस तरह की जगह पसंद है। अगर आप उन्हें सरप्राइज दे रहे हैं तो उनसे इनडायरेक्टली इस बारे में बात कर सकते हैं।

2. अपने पार्टनर की पसंद का रखे ध्यान :

ट्रैवलिंग के दौरान या अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल जरूर रखें। जैसे कि खाने में अगर कुछ ऑर्डर करना हो तो अपने पार्टनर से जरूर पूछें कि उन्हें क्या खाना है। हर जगह अपनी-अपनी ना चलाएं कि मुझे यह खाना है, मुझे यहां जाना है, मुझे सुबह जल्दी उठना है। इन सब चीजों को छोड़कर अपने पार्टनर की पसंद पर ध्यान दें।

3. एक – दूसरे पर गुस्सा ना करें :

अक्सर ऐसा होता है कि किसी सफर के दौरान जैसा हम चाहते हैं वैसा नहीं हो पाता है, जिससे एक पार्टनर को गुस्सा आ जाता है। ऐसे में आप अपने गुस्से को कंट्रोल में रखें और पैनिक ना हो, क्योंकि इससे पूरे सफर का मूड खराब हो सकता है।

4. दूसरों पर ना दे ध्यान :

अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी सफर पर जा रहे हैं, तो आप दोनों एक दूसरे को पूरा समय दें। यह सोचने में बिजी ना रहे कि कोई और आपको देखकर क्या सोचेगा या वह दूसरा कपल तो ऐसा कर रहा है तो हमें भी ऐसा करना चाहिए। इन सब चीजों को छोड़कर हमें अपने पार्टनर के साथ इंजॉय करना चाहिए।

5. सेल्फी लेने में ना रहे बिजी :

कई लोगों को फोटोज क्लिक करवाने का बहुत शौक होता है। वह जिस भी जगह जाते हैं वहां की ढेर सारी फोटो क्लिक करते हैं। हालांकि, इसमें कोई बुराई भी नहीं है, लेकिन हो सकता है कि आपके पार्टनर को हर जगह आपकी सेल्फी लेने की आदत पसंद ना हो। ऐसे में कोशिश करें कि जरूरी जगह की तस्वीरें ही निकाले हर जगह रुककर फोटो क्लिक करवाने से बचें।

 452 total views,  2 views today

Spread the love