• June 28, 2022

रूस ने यूक्रेन के मॉल पर मिसाइल दागी, 16 लोगों की मौत, 59 लोग जख्मी

रूस ने यूक्रेन के मॉल पर मिसाइल दागी, 16 लोगों की मौत, 59 लोग जख्मी

नई दिल्ली। रूस-यू्क्रेन की जंग पिछले 4 महीने से जारी है. फरवरी से ही रूस यूक्रेन पर बम बरसा रहा है. जंग में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. कई बेगुनाह मारे जा चुके हैं, हजारों लोग घायल हैं. शहर के शहर खंडहर में तब्दील हो चुके हैं. लेकिन अभी भी यह तबाही नहीं थमी है। हाल ही में रूस ने यूक्रेन में भीड़भाड़ वाले एक मॉल पर मिसाइल से हमला किया है. इसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 59 लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरा मच गई. इस हमले की पुष्टि यूक्रेन के इमरजेंसी सर्विस प्रमुख ने की है.


यूक्रेनी वायु सेना का कहना है कि क्रेमेनचुक शहर में रूसी मिसाइल ने शॉपिंग सेंटर पर हमला किया है. यहां Kh-22 एंटी-शिप मिसाइलों से मॉल को निशाना बनाया गया है. इस घटना पर ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री बोरिस बॉनसन (Boris Bonson) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन मॉल पर हमला पुतिन की ‘क्रूरता, बर्बरता’ दिखाता है.

 

यूक्रेन के प्रधानमंत्री वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने इस घटना का एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने कहा कि कब्जे करने वालों ने शॉपिंग सेंटर पर एक मिसाइल हमला किया है. इसमें एक हजार से अधिक नागरिक थे. मॉल में आग लगी हुई है. बचाव दल आग बुझा रहे हैं. पीड़ितों की संख्या अकल्पनीय है.

 457 total views,  2 views today

Spread the love