• June 28, 2022

टेक्सास में मचा हड़कंप: ट्रक में बंद मिलीं 46 लोगों की लाशें, कुछ अन्य प्रवासी अस्पताल में भर्ती

टेक्सास में मचा हड़कंप: ट्रक में बंद मिलीं 46 लोगों की लाशें, कुछ अन्य प्रवासी अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) से डरा देने वाली खबर सामने आई है. सैंट एंटोनियों शहर (Texas San Antonio) में एक ट्रक के अंदर 46 लोग मृत पाए गए हैं. ट्रक में 46 लोगों का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. ये सभी प्रवासी लोग बताये जा रहे हैं. घटना अमेरिका के टेक्सास शहर की है. मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रक के अंदर 46 लोगों के शव मिले, वहीं 16 अन्य बेहोश हालत में मिले, जिनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यह ट्रैक्टर-ट्रेलर टेक्सास के दक्षिण-पश्चिम में स्थित सैन एंटोनियो की वीरान सड़क पर मिला.

रिपोर्ट्स के अनुसार शहर के अधिकारियों ने कहा कि यूएस-मेक्सिको सीमा पर मानव तस्करी की सबसे घातक हालिया घटनाओं में से एक। सैन एंटोनियो अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें ट्रक में “शवों के ढेर” मिले. ट्रक में पानी का कोई निशान नहीं मिला. विभाग ने कहा कि ट्रेलर के अंदर पाए गए सोलह अन्य लोगों को हीट स्ट्रोक और थकावट के चलते अस्पतालों में ले जाया गया. जिनमें चार नाबालिग शामिल थे. लेकिन मरने वालों में कोई बच्चा नहीं था.

सैन एंटोनियो फायर चीफ चार्ल्स हूड (Charles Hood) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जिन रोगियों को हमने देखा, वे गर्म थे, वे हीट स्ट्रोक, थकावट से पीड़ित थे.” “ये एक रेफ्रिजेरेटेड ट्रैक्टर-ट्रेलर था. लेकिन रिग पर काम करने वाली कोई ए/सी की इकाई नहीं दिखाई दी”. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक केसैट ने बताया कि जिस ट्रक में लोग मृत मिले वो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में स्थित रेल की पटरियों के बगल में पाया गया था.

 412 total views,  2 views today

Spread the love