• June 27, 2022

कॉलेज में BJP जॉइन करने के बताए नियम, मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

कॉलेज में BJP जॉइन करने के बताए नियम, मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

नई दिल्ली। गुजरात के भावनगर शहर में एक महिला कॉलेज की प्रिंसिपल ने एक आदेश जारी कर अपनी छात्राओं को सत्तारूढ़ भाजपा का पन्ना प्रमुख (बूथ स्तर पर मतदाता सूची प्रभारी) बनने को कहना महंगा पड़ गया। स्थानीय कांग्रेस इकाई ने प्रिंसिपल के इस कदम की निंदा करते हुए भाजपा पर अपने राजनीतिक लक्ष्यों की पूर्ति के लिए ऐसे शैक्षणिक संस्थानों का उपयोग करने का आरोप लगाया है। हालांकि, इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कॉलेज चलाने वाले ट्रस्ट ने कहा कि प्रिंसिपल ने इस्तीफा दे दिया है।

24 जून को जारी एक आदेश में, श्रीमती एन.सी. गांधी और श्रीमती बी.वी. गांधी महिला आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज की प्रभारी प्रिंसिपल रंजनबाला गोहिल ने भावनगर नगर निगम सीमा के दायरे में रहने वाले सभी छात्रों को पासपोर्ट आकार की फोटो के साथ आने और मोबाइल फोन साथ लाने के लिए कहा ताकि वे बीजेपी के पन्ना प्रमुख बन सकें।

दरअसल, प्रिंसिपल ने BJP में शामिल होने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉलेज में नोटिस जारी किया था.प्रिंसिपल की ओर से गुजराती में जारी नोटिस में लिखा गया, सभी स्टूडेंट्स ये ध्यान रखें कि BJP में पेज कमेटी के सदस्य के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए सभी को अपना पासपोर्ट साइज का फोटो लाना होगा. भावनगर नगर निगम सीमा के अंदर रहने वाले स्टूडेंट्स को ही मेंबर बनाया जाएगा. साथ ही अन्य प्रत्येक छात्र को भाजपा की सदस्यता लेने के लिए मोबाइल फोन लाना होगा.

 438 total views,  2 views today

Spread the love