• December 18, 2021

इस भारतीय शख्स की सैलरी 174.86 अरब रुपये, आखिर कौन हैं ये भारतीय शख्स ?

इस भारतीय शख्स की सैलरी 174.86 अरब रुपये, आखिर कौन हैं ये भारतीय शख्स ?

नई दिल्ली। अमेरिका की क्वांटमस्केप (QuantumScape Corp.) नाम की स्टार्टअप कंपनी ने भारतीय मूल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर जगदीप सिंह को अरबों डॉलर का सैलरी पैकेज ऑफर किया है।

आखिर कौन हैं जगदीप सिंह

जगदीप सिंह भारतीय मूल के सीईओ है. इस वक्त जगदीप सिंह अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी QuantumScape Corp. के सीईओ के पद पर विराजमान हैं. हाल ही में कंपनी ने इन्हें मोटा सैलरी पैकेज देने की घोषणा की है। कंपनी 1 साल पहले ही पब्लिक हुई है और सालाना बैठक के दौरान सभी शेयरहोल्डर्स ने जगदीप सिंह के मोटे पैकेज को मंजूरी दे दी है. इंटरनेट पर मिली जगदीप सिंह की लिंकडइन प्रोफाइल के अनुसार वे QuantumScape Corp. के फाउंडर और सीईओ दोनों हैं। प्रोफाइल के अनुसार, जगदीप सिंह 2001 से 2009 तक Infenera के फाउंडर और सीईओ रह चुके हैं. इसके बाद इन्होंने 2010 में QuantumScape Corp. की शुरुआत की. बता दें कि 2001 से पहले भी जगदीप सिंह कई कंपनियों के फाउंडर और सीईओ रह चुके हैं

जगदीप के बड़े सैलरी पैकेज के बारे में

QuantumScape Corp. ने अपने शेयर होल्डर्स की मीटिंग के दौरान जगदीप सिंह के लिए कई अरब डॉलर के सैलरी पैकेज को मंजूरी दी है. बता दें कि उन्हें कंपनी के शेयर सैलरी के हिस्से के तौर पर अलॉट किए जाएंगे. प्रोक्सी एडवाइजरी फर्म ग्लास लुईस के अनुमान के मुताबिक जगदीप सिंह को अलॉट होने वाले कंपनी के शेयरों की कीमत करीब 2.3 अरब डॉलर (करीब 174.86 अरब रुपये) हो सकती है।

स्टार्टअप कंपनियों में बड़ा सैलरी पैकेज देने की होड़

हाल के दिनों में कंपनी के द्वारा बड़े अधिकारियों को बड़ा सैलरी पैकेज देने की एक नई परंपरा देखी जा रही है. Tesla Inc. की सफलता को देखते हुए अन्य स्टार्टअप कंपनियां भी तेजी से बढ़ रही है और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को करोड़ों डॉलर का सैलरी पैकेज भी दे रही हैं. टेस्ला कंपनी की सफलता ने कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल कराया है।

 524 total views,  2 views today

Spread the love