• September 22, 2023

Skin Care Tips: मानसून के मौसम में करना चाहती है फेशियल तो इन बातों का रखें खास ध्यान !

Skin Care Tips: मानसून के मौसम में करना चाहती है फेशियल तो इन बातों का रखें खास ध्यान !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि त्योहारों के मौके पर हर कोई खूबसूरत और अलग दिखना चाहता है। ऐसे में देखा जाता है कि लोग डिफरेंट आउटफिट्स और मेकअप तथा ज्वेलरी का चयन करते हैं इसी के साथ महिलाएं ऐसे मौके पर पार्लर में जाकर फेशियल करना भी काफी पसंद करती है लेकिन पालन में पैसे बर्बाद करने से पहले आपको यह जानना बहुत जरूरी है की मौसम के अनुसार आपकी त्वचा को कौन सा फेशियल सूट करने वाला है। कुछ महिलाएं अट्रैक्टिव नजर आने के चक्कर में त्वचा का ख्याल रखें बिना ही फेशियल का चयन कर लेती है जिसकी वजह से उन्हें बाद में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन ग्लोइंग स्किन और खूबसूरती में चार-चार लगाने के लिए इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कि आपके लिए कौन सा फेशियल बेस्ट होने वाला है। इस तरह आप ज्यादा पैसे बर्बाद करने से भी बच सकती है और साथ ही अपनी त्वचा में प्राकृतिक रूप से निखार भी पा सकती है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से –

* कॉम्बिनेशन स्किन :

आपको बता दे कि जिन लड़कियों की त्वचा कॉन्बिनेशन में है यानी ऑयली भी है और ड्राई भी। ऐसी त्वचा पर हमेशा मन प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करना चाहिए इस तरह के फेशियल से आपकी त्वचा को किसी तरह का कोई भी नुकसान नहीं होता है।

* ऑयली स्किन :

अगर आपको त्वचा काफी ऑयली है या फिर त्वचा पर एक्स्ट्रा तेल है तो आप अपनी इस तरह की त्वचा के लिए नेचुरल एक्सट्रैक्ट वाले फेशियल का ही चयन करें। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर पिंपल्स होने की संभावना नहीं रहती है दरअसल ऑयली त्वचा पर हवा में ज्यादा नमी की वजह से पिंपल्स या एक्ने की समस्या होने की संभावना बनी रहती है इसलिए आप नेचुरल चीजों से बनी हुई क्रीम और फेशियल का ही इस्तेमाल करें इससे आपके चेहरे की गहराई से सफाई हो जाती है।

* सेंसिटिव स्किन :

देखा जाता है कि कुछ महिलाओं की स्क्रीन का टाइप काफी सेंसिटिव होता है जिसकी वजह से उन्हें कुछ भी लगाने से एलर्जी की समस्या होने लगती है ऐसे लोगों को फेशियल में एक्सफोलिएशन के स्टेप को हटा देना चाहिए यानी आप ये न करें। अगर आप अपने चेहरे पर मसाज करवा रही है तो आप अपने लिए हमेशा आरामदायक मसाज का ही चयन करें। बता दे कि आप अपने लिए ग्रीन टी जैसे तत्वों वाले फेशियल का ही चयन करें जो अंदर से आपकी त्वचा को रिपेयर करने में मदद करते हो।

 187 total views,  2 views today

Spread the love