• May 16, 2022

उत्तर कोरिया में अब तक 50 की मौत,12 लाख लोग बुखार से जूझ रहे, टेंशन में तानाशाह किम, सेना को दे दिया ये आदेश

उत्तर कोरिया में अब तक 50 की मौत,12 लाख लोग बुखार से जूझ रहे, टेंशन में तानाशाह किम, सेना को दे दिया ये आदेश

नई दिल्ली। तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) नॉर्थ कोरिया (North Korea) में तेजी से बढ़ती कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार से टेंशन में आ गए हैं. किम ने कोविड -19 के प्रकोप के बीच अपने लोगों को दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई है. रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की रविवार को बुखार से 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. इतना ही नहीं 392,920 नए लोगों को बुखार के लक्षण मिले हैं. उधर, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच किम जोंग उन ने दवाओं की सप्लाई में देरी के लिए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है. साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए सेना को उतारने का फैसला किया है.

किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने सेना को राजधानी प्योंगयांग में महामारी के खिलाफ मैदान में उतरने का आदेश दिया है. नॉर्थ इमरजेंसी एंटी वायरस हेडक्वार्टर की ओर से बताया गया है कि अप्रैल के आखिर से अब तक 12 लाख लोग बुखार की चपेट में आए हैं. करीब 564,860 लोग अभी भी क्वारंटीन हैं.

रविवार को उत्तर कोरिया में 8 लोगों की मौत हुई है. अब तक कुल 50 लोग बुखार से अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, अभी तक उत्तर कोरिया की ओर से ये पुष्टि नहीं की गई है कि बुखार से ग्रसित लोगों, या जिन लोगों की मौत हुई, उनमें कितने कोरोना से प्रभावित थे. एक्सपर्ट का कहना है कि उत्तर कोरिया की खराब स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को देखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में देरी से गंभीर परिणाम हो सकते हैं. उत्तर कोरिया की आबादी करीब 2.6 करोड़ है. बताया जा रहा है कि ज्यादातर आबादी को वैक्सीनेशन नहीं लगा है.

 631 total views,  2 views today

Spread the love