• July 13, 2022

श्रीनगर: आतंकी हमले में ASI शहीद, TRF के बाद ISHP ने भी ली हमले की जिम्मेदारी

श्रीनगर: आतंकी हमले में ASI शहीद, TRF के बाद ISHP ने भी ली हमले की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए. उनके बेटे की भी 2 साल पहले एक एनकाउंटर के दौरान मौत हो चुकी है. हमले में शहीद ASI को उनके गांव में उन्हें दफनाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सहायक उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद श्रीनगर के लालबाजार इलाके में तैनात थे. उन्होंने कुलगाम में अपने घर पर ईद मनाने के कुछ घंटे बाद ही फिर से ड्यूटी शुरू कर दी थी. यहां हुए आतंकी हमले में उनकी जान चली गई. मुस्ताक लालबाजार में ईद की भीड़ का प्रबंधन करने वाले पुलिस के छोटे ग्रुप के साथ थे. इस दौरान ही दो आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की श्रीनगर आतंकी हमला करने के दो दावेदार सामने आए हैं। इस हमले में बलिदान हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) और दो पुलिसकर्मियों को घायल करने की सबसे पहले जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली थी परंतु अब आइएसआइएस से संबंधित आइएस हिंद प्रोवेंस (ISHP) ने दावा किया है कि इस हमले को अंजाम उनकेे साथियों ने दिया था। उन्होंने इन दावों के साथ हमले की वीडियो व पुलिसकर्मी से छिनी गई एके-47 की फोटो भी जारी की है।

बता दे की द रेसिस्टेंस फ्रंट ने हमले के कुछ घंटों बाद ही इंटरनेट मीडिया पर संगठन का पत्र जारी करते हुए इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए यह चेतावनी भी दी कि केंद्र को खुश करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित अन्य स्थानीय प्रशासन का सहयोग करने वाले लोगों को इसी तरह के हमलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह घोषणा भी की कि उनका अगला हमला और भी चौंकाने वाला होगा।

 374 total views,  2 views today

Spread the love