• July 9, 2022

Steve Smith ने रचा इतिहास, इन दिग्गज बल्लेबाजों का तोड़ा रिकॉर्ड

Steve Smith ने रचा इतिहास, इन दिग्गज बल्लेबाजों का तोड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में (Sri Lanka vs Australia, 2nd Test) ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शानदार शतकीय पारी खेली और पहले दिन के खेल खत्म होने पर 212 गेंद पर 109 रन बनाकर नाबाद हैं. पहले दिन के खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 5 विकेट पर 298 रन बना लिए हैं. बता दें कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 18 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के टेस्ट करियर का 28वां शतक है. बता दें कि अपने शतकीय पारी के दौरान स्मिथ ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 28 शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक 87वें टेस्ट मैच में पूरा किया. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से आगे सिर्फ डॉन ब्रैडमैन हैं जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 28 शतक केवल 48 टेस्ट मैच में जड़े थे.

भले ही स्टीव स्मिथ (Steve Smith) महान दिग्गज ब्रैडमैन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए लेकिन उन्होंने सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर जैसे बड़े दिग्गजों को पछाड़ दिया है. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 28वां शतक 90 टेस्ट मैच में जमाया था तो वहीं गावस्कर ने 91वें टेस्ट मैच में अपने करियर का 28वां शतक ठोका था.

 1,358 total views,  2 views today

Spread the love