• August 13, 2022

जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल द्रविड़ नहीं यह दिग्गज खिलाड़ी होंगे टीम इंडिया के हेड कोच

जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल द्रविड़ नहीं यह दिग्गज खिलाड़ी होंगे टीम इंडिया के हेड कोच

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत का जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) दौरा शुरू होने में एक हफ्ता बचा है और इसमें कई तरह के बदलाव देखने को मिल गए हैं. 18 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ को लेकर पहले टीम का कप्तान बदला गया और अब कोच भी बदल गया है. इस सीरीज़ के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे

BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भारतीय टीम के कोच रहेंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि सीनियर टीम इंडिया को एशिया कप के लिए UAE ट्रैवल करना है, ऐसे में नियमित कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उस टीम के साथ ट्रैवल करेंगे. यह पहली बार नहीं कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) इस तरह कोच की भूमिका में टीम इंडिया के साथ नज़र आएंगे. हाल ही में जब हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब भी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ही टीम इंडिया के साथ गए थे.

बता दें कि भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ 18, 20 और 22 अगस्त को वनडे मैच खेलने हैं. जबकि 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है, टीम इंडिया को 23 अगस्त तक यूएई पहुंचना है. यानी केएल राहुल, दीपक हुड्डा जो कि एशिया कप के स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं वह जिम्बाब्वे से ही यूएई पहुंचेंगे.जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) को फिट घोषित किया गया और उनकी टीम में वापसी हुई. ऐसे में उन्हें ही अब कप्तान बनाया गया है और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को उप-कप्तान बना दिया गया है.

 342 total views,  6 views today

Spread the love