• September 12, 2022

जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ICC Player of the Month award जीतने वाले बने पहले खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ICC Player of the Month award जीतने वाले बने पहले खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क। अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अपने प्रदर्शन के दम पर एक नया इतिहास रच दिया है। वह आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Men’s Player of the Month award) जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ICC ने सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को अगस्त महीने के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Men’s Player of the Month Award) से सम्मानित किया। 36 साल के सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अगस्त के महीने में अकेले ही तीन वनडे शतक लगाए हैं। सिकंदर रजा (Sikandar Raza) के अलावा ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी ताहिला मैक्ग्रा (Tahlia McGrath) को आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Women’s Player of the Month Award) से नवाजा गया।

 

सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज हरफनमौला के साथ नामांकन मिला था। सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने बांग्लादेश और भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ उनकी नाबाद 135 और नाबाद 117 रन के दम पर जिम्बाब्वे 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती। उन्होंने इसके बाद भारत के खिलाफ भी शतकीय पारी खेली। सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने इस दौरान अपनी स्पिन गेंदबाजी से सात विकेट भी चटकाए।

 

वुमेंस वर्ग में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स (Jemima Rodrigues) भी इस पुरस्कार की दौड़ में शामिल थीं, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा (Tahlia McGrath) से पिछड़ गईं। तहलिया मैकग्रा (Tahlia McGrath) ने बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें यह पुरस्कार मिला। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में 57 की औसत से 114 रन बनाने के साथ 13.40 की औसत से 5 विकेट भी चटकाए। उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 78 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी लिए।

 401 total views,  2 views today

Spread the love