• July 25, 2022

पुणे में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश: दो टुकड़ों में बंट गया विमान, बाल-बाल बची महिला ट्रेनी पायलट

पुणे में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश: दो टुकड़ों में बंट गया विमान, बाल-बाल बची महिला ट्रेनी पायलट

मुंबई। महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11.30 बजे एक प्रशिक्षु विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 22 वर्षीय महिला पायलट घायल हो गई। इस हादसे में विमान दो टुकड़ों में बंट गया। महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11.30 बजे एक प्रशिक्षु विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा उस वक्त हुआ था, जब भाविका राठौड़ ट्रेनिंग के लिए एक छोटी उड़ान पर थीं।


इसी दौरान एयरक्राफ्ट पर उनका नियंत्रण कमजोर हो गया और फिर उन्होंने उसकी इंदापुर तालुका में पड़ने वाले कदबानवाड़ी गांव में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इस हादसे में भाविका राठौड़ जख्मी हो गई हैं, जिन्हें शेलगांव के नवजीवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि विमान जिस खेत में गिरा उस समय आसपास में किसान काम भी कर रहे थे। लोगों ने बताया कि हादसे के बाद वहां काम कर रहे किसान डर गए।

 

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने घटना की जानकादी देते हुए बताया कि ट्रेनी पायलट का नाम भाविका राठौड़ है जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। विमान कार्वर एविएशन बारामती का है। पावर सप्लाई में तकनीकी खराबी की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

 461 total views,  2 views today

Spread the love