Travel Tips: एक बार जरूर जाए इस कैफे में जहां पर इंसान नहीं सिर्फ मशीनों का चलेगा राज !

Travel Tips: एक बार जरूर जाए इस कैफे में जहां पर इंसान नहीं सिर्फ मशीनों का चलेगा राज !

सभी लोगों को घूमने का शौक होता है। सभी लोग अपने 20 रनों से समय निकालकर अपने पसंदीदा जगह पर घूमने जाने का प्लान करते हैं। अगर आप भी इस बार घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं।तो आपको बताना चाहेंगे कि आप इस बार घूमने के लिए उस जगह पर जाए जहां पर एक नया कैफे खुलने वाला है और इस कैसे में इंसान की जगह रोबोट खाना सर्व करेंगे। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि यह कैसे किस जगह ओपन किया जाएगा और इस कैफे की क्या-क्या खास बातें होंगी। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से –

* यह सुपरमॉडल रोबोट कैसे खुलेगा इस देश में :

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि तकनीकी के मामले में दुबई ने दुनिया में सबसे तेजी से विकास किया है और यह देश तकनीकी विकास में इतना आगे निकल गया है कि इस देश का मुकाबला करना हर किसी की बस की बात नहीं है. इस देश में Donna Cyber-cafe कि तरफ से साल 2023 में एक ऐसा कैसे खोला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि इस कैफे में खाना परोसने के लिए इंसान नहीं बल्कि रोबोट काम करेंगे और इन रोबोट को रोबो C2 के रूप में जाना जाएगा।

* यह है इस कैसे की खास बातें :

 

1. दुबई में खुलने वाले इस कैफे की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसका संचालन बिना इंसानों के होगा।

2. दुबई में खुलने वाले इस कैफे में मौजूद सुपरमॉडल रोबो ग्राहकों से पैसा लेने से लेकर उनकी टेबल पर खाना पहुंचाने का हर काम खुद करने वाले हैं।

3. यह रोबो कैफे 24 घंटे खुला रहेगा और यहां पर आपको self-serve आइसक्रीम की मशीन भी मिलेगी। इसके अलावा आपको इस कैफे में रोबोट द्वारा चलाई जाने वाली कॉफी मशीनें भी देखने को मिलेगी।

4. रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि दुबई में खुलने वाले इस कैफे में जो रोबोट काम करेंगे उन रोबोट के पुर्जे रूस से आयात किए गए हैं। और इन पूर्वजों का निर्माण आरडीआई रोबोटिक्स द्वारा किया जा रहा है।

 77 total views,  2 views today

Spread the love